CSIR UGC NET 2024 : डायरेक्ट लिंक से एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करें!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CSIR UGC NET 2024 : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने सीएसआईआर यूजीसी नेट (CSIR UGC NET) 2024 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दि हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी तत्काल csirnet.nta.ac.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने हेतु इस पेज पर दिए गए सीधे लिंक का उपयोग कर सकते हैं। परीक्षा 25, 26 और 27 जून को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा कब होगी: डेट्स और शिफ्ट

सीएसआईआर-यूजीसी नेट जून सत्र की परीक्षा 25, 26 और 27 जून 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाएगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी क्योंकि परीक्षा का अवधि तीन घंटों की है। परीक्षा को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (computer-based test) में आयोजित किया जाएगा। अभ्यर्थी हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यमों में पेपर दे सकते हैं। इसमें multiple-choice objective type के प्रश्न होंगे।

CSIR UGC NET2

एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित चरणों का अनुसरण करें

  • पहले अभ्यर्थी csirnet.nta.ac.in आधिकारिक  वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर CSIR-UGC NET JUNE-2024: Click here to City Intimation लिंक पर क्लिक करें।
  • अभ्यर्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि, और सिक्योरिटी पिन टाईप करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद, सिटी स्लिप स्क्रीन खुलेगी और आप इसे भविष्य के संदर्भ के लिये डाउनलोड कर सकेंगे।

प्रवेश पत्र की जारी तिथि कब है?

CSIR UGC NET 2024 के लिए, एडमिट कार्ड सामान्यतः परीक्षा से एक या दो दिन पहले ही जारी किए जाते हैं। इन एडमिट कार्ड में अभ्यर्थी के परीक्षा स्थान के बारे में जानकारी दी जाती है, और इस एग्जाम सिटी स्लिप को कम से कम एक सप्ताह पहले उपलब्ध कराया जाता है ताकि अभ्यर्थी को उस परीक्षा स्थान तक पहुँचने में कोई कठिनाई न आए और परीक्षा समय से पहले अभ्यर्थी वहाँ पहुँच सके।

Share Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *