UKPSC PCS Prelims 2024 : 14 जुलाई को उत्तराखण्ड राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा कार्यक्रम जारी!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तराखंड संयुक्त राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा UKPSC PCS Prelims 2024 का आयोजन 14 जुलाई को किया जाएगा, जैसा कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने घोषणा की है। शुक्रवार, 20 जून को आयोग ने इस संबंध में एक विज्ञप्ति जारी की है। इसके अनुसार, परीक्षा 14 जुलाई को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी। परीक्षा की अवधि प्रत्येक शिफ्ट के लिए 2 घंटे होगी।

जरूर पढ़े : KARTET Admit card 2024 : कर्नाटक TET 2024 एडमिट कार्ड जारी – अभी चेक करें और तैयारी शुरू करें!

UKPSC PCS Prelims 2024

उत्तराखंड पीसीएस 2024 की परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए यह एक महत्वपूर्ण अपडेट है। उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 14 जुलाई को किया जाएगा, जैसा कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने घोषणा की है।

आयोग ने शुक्रवार, 20 जून को जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया है कि परीक्षा (Uttarakhand UKPSC PCS Prelims 2024) निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक 2-2 घंटे की दो शिफ्टों में ली जाएगी। इस परीक्षा का आयोजन करने के लिए उत्तराखंड राज्य के 13 जनपदों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे, ऐसा भी इस विज्ञप्ति में उल्लेखित है।

विवरणजानकारी
परीक्षा का नामउत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024
परीक्षा तिथि14 जुलाई 2024
परीक्षा समयसुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक
परीक्षा शिफ्ट2-2 घंटे की दो शिफ्टें (सुबह और दोपहर)
परीक्षा केंद्रउत्तराखंड राज्य के 13 जनपद
आयोगउत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC)

जरूर पढ़े : NEET PG Admit Card 2024 : यहां से डाउनलोड करें NEET PG 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड!

UKPSC PCS Prelims 2024 प्रवेश पत्र कब जारी होंगे?

UKPSC ने उत्तराखंड PCS प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन, अनुमान के मुताबिक, परीक्षा की तारीख से लगभग 15 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाने की संभावना है। एडमिट कार्ड जारी करने के बाद आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर लिंक को एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

हम आपको बताना चाहते हैं कि इससे पहले UKPSC द्वारा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को किया जाना था, लेकिन बाद में आयोग ने 14 मई को एक विज्ञप्ति जारी की थी जिसमें तारीख में सुधार करने के बारे में कहा गया था। इसके बाद, UKPSC ने आज यानी शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी की है जिसमें रविवार, 14 जुलाई को परीक्षा का आयोजन करने का आधिकारिक ऐलान किया गया है।

Share Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *