NEET PG Admit Card 2024 : यहां से डाउनलोड करें NEET PG 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने NEET PG Admit Card 2024 डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिए हैं। नीट पीजी परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर अपनी जानकारी दर्ज करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए NBEMS द्वारा दी गई सलाह का पालन करना अनिवार्य है।

जरूर पढ़े : NEST 2024 Admit Card : 20 जून को जारी होंगे NEST 2024 के एडमिट कार्ड – एग्जाम डेट 30 जून!

NEET PG Admit Card 2024

NEET PG Admit Card 2024

NEET PG 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है। नीट पीजी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड NBEMS द्वारा जारी कर दिए गए हैं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद, उम्मीदवार NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंट निकाल सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 23 जून 2024 को निर्धारित केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा एक ही शिफ्ट में होगी, सुबह 9 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक।

जरूर पढ़े : CGTET Admit Card 2024 : छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा, 23 जून को होने वाले एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी!

परीक्षा केंद्र पर इन दस्तावेजों को अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं

NBEMS ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनका पालन NEET PG 2024 की परीक्षा देने वाले हर उम्मीदवार के लिए अनिवार्य है। हमने नीचे इस जारी किए गए दिशा-निर्देशों की फोटो दी है, जिसमें उम्मीदवारों के लिए आवश्यक सुचनाएं और वह दस्तावेज़ दिए गए हैं जिन्हें परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना है। इसे ध्यान से पढ़ें और इसका पालन करें, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

जरूर पढ़े : Bihar BEd Admit Card 2024 : बिहार बीएड सीईटी एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी!

ऐसे करें Nbems Neet Pg Admit Card डाउनलोड

आप बहुत आसानी से अपने NEET PG Admit Card 2024 डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करना होगा।

  • NEET PG 2024 के ऐड्मिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर आने के बाद सामने उपलब्ध हुई NEET PG Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उम्मीदवार को यूजर आयडी, पासवर्ड, और जन्म तिथि डालकर लॉगिन करना होगा।
  • उम्मीदवार का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसकी प्रिंट निकालकर रखें।
Share this post
Team Hindi Words

Team Hindi Words

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *